National

नीदरलैंड : ट्राम में ‘आतंकी हमला’, गोलीबारी में 3 की मौत

नीदरलैंड के उट्रेक्ट शहर में एक बंदूकधारी ने ट्राम के अंदर गोलीबारी की, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने कहा है कि यह आतंकी हमला हो सकता है. उट्रेक्ट के मेयर जान वन जनेन ने टेलीविजन प्रसारण में कहा कि पुलिस ने संदिग्ध का नाम जारी किया है और हमले के पीछे आतंकवादी मकसद होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. पुलिस ने कहा, “पुलिस आपसे अपील कर रही है कि आप आज सुबह ओक्टोबरप्लेन में हुई घटना से संबद्ध 37 वर्षीय गोकमेन टानिस (तुर्की में पैदा हुआ) का पता लगाएं लेकिन उसके पास जाने की कोशिश न करें.”

पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीर जारी की है जो ट्राम में उसके सफर करने के दौरान की है. पुलिस ने शहर के लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है और कुछ भी संदिग्ध दिखने पर हेल्पलाइन पर जानकारी देने को कहा है.

गोलीबारी 24 ओक्टोबेरप्लेन जंक्शन में पूर्वाह्न् करीब 10.45 बजे हुई.

पुलिस ने कहा कि उसे एक लाल रंग की रेनो सिलो कार मिली है जिसकी उसे हमले के मामले में तलाश थी. घटना की जांच में नीदरलैंड की आतंकवाद रोधी व सुरक्षा इकाई एनसीटीवी भी शामिल है.

एनसीटीवी के राष्ट्रीय समन्वयक पीटर जाप आल्बर्सबर्ग ने कहा कि हमलावर घटनास्थल से भागकर छिप गया है. उट्रेक्ट प्रांत में आतंक के खतरे को सर्वोच्च स्तर पर घोषित कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री मार्क रुट ने कहा कि वह ‘बेहद चिंतित’ हैं और उन्होंने सप्ताहिक गठबंधन वार्ताओं को रद्द कर दिया है. पुलिस ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा है कि एक व्यक्ति पागलों की तरह गोलीबारी करने लगा और फिर भाग गया.

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने सरकारी प्रसारक एनओएस को बताया कि उसने एक घायल महिला को देखा जिनके हाथों व कपड़ों में खून लगा था. उन्होंने कहा, “मैं महिला को अपनी कार में ले आया और उनकी मदद की. जब पुलिस आई, वह बेहोश हो चुकी थीं.”

Related posts

बच्चे के डायपर में हुआ धमाका, पिता ने जारी किया चेतावनी भरा संदेश, बच्चे के शरीर पर चिपक गए खतरनाक जिलेटिन के क्रिस्टल

digitalhimachal

टीम इंडिया की इस चौकड़ी ने पहले थ्रोडाउन का अभ्यास किया, क्योंकि इस वैकल्पिक सत्र में टीम का कोई भी विशेषज्ञ गेंदबाज मौजूद नहीं था। धवन और रायुडू ने दोनों हाथों से थ्रोडाउन का अभ्यास किया, जबकि धौनी ने इंडोर नेट में सहायक कोच संजय बांगड़ के साथ अभ्यास किया। वहीं, जाधव ने दो अलग-अलग नेट्स पर अभ्यास किया।

digitalhimachal

सांसद अनुराग की फ़ोटो से छेड़छाड़ करने पर युवक के खिलाफ केस दर्ज

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy