Una News in Hindi

ऊनाः पांच गांव के लोगों का नशे के खिलाफ ऐलान-ए-जंग

महापंचायत कर सरकार से नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई मांगी

ऊना। जिला ऊना के पंजाब के साथ सटे पांच गांव के पंचायत प्रतिनिधियों और बाशिंदों ने नशे के खिलाफ ऐलान-ए-जंग कर दिया है। पंजाब के साथ लगते सनोली, मजारा, बीनेवाल, मलूकपुर और पूना गांवों के बाशिंदों ने महापंचायत कर सरकार से नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई है। स्थानीय लोगों की माने तो पंजाब से लगातार नशे की खेप आ रही है, जिस कारण युवा पीढ़ी इसकी चपेट में आती जा रही है।

लोगों ने प्रशासन से नशे के खिलाफ कार्रवाई में इन पांचों गांवों के बाशिंदों की ओर से हर संभव सहयोग का भी दावा किया है। क्षेत्र के लोगों की मानें तो चिट्टे के कारण पिछले कुछ अरसे में ही क्षेत्र के 2 युवा अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि कुछ युवाओं को नशा निवारण केंद्रों में भर्ती तक करवाया गया है।

स्थानीय लोगों की माने तो बॉर्डर पर चैकिंग के पुख्ता इंतजाम ना होने के कारण ही नशे की खेप पंजाब के रास्ते हिमाचल के इन गांवों में प्रवेश कर रही है। स्थानीय लोगों की मानें तो प्रशासन को इस काले कारोबार में संलिप्त लोगों की भी पूरी जानकारी है, लेकिन ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई नहीं हो रही है। स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों और बाशिंदों ने प्रदेश सरकार और प्रशासन से नशे के धंधे को रोकने की अपील की है। वहीं, गांववासियों ने हर तरह का सहयोग देने का भी भरोसा दिया है ।

Related posts

राष्ट्र को मोदी जैसे पीएम की आवश्यकता, जयराम सरकार ने पूरे किए 13 महीने -अमित शाह

digitalhimachal

हजारों नम आंखों ने बाबा हरपाल को दी अंतिम विदाई

digitalhimachal

ऊना: गैस सिलेंडरों से लदे ट्रक की चपेट में आए राहगीर, 8 साल के बच्चे की मौके पर मौत

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy