एसबीआई में नौकरी का मौका, क्लर्क के भरे जाएंगें 8653 पद

Bank Recruitment Govt Exams Govt Jobs in Himachal Pradesh Govt of Himachal Pradesh Himachal SBI Clerk Recruitment

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी का मौका है। बैंक मे क्लर्कों के 8653 पद भरे जाएंगे। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थी तीन मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इन पदों को भरने के लिए बैंक ने न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन निर्धारित की है। वहीं आयु सीमा न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित की गई है।

आरक्षित वर्ग में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को पांच साल, अन्य पिछड़ा वर्ग को तीन साल, पीडब्ल्यूडी सामान्य वर्ग को दस साल, पीडब्ल्यूडी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति को 15 और ओबीसी वर्ग को 13 साल की आयु सीमा में छूट दी गई है।

बैंक की ओर से सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 750 रुपये और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए 125 रुपये फीस निर्धारित की है। अभ्यर्थियों का चयन प्री और मेन परीक्षा के बाद होगा।

प्री एग्जाम में 100 अंक के वैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे औैर मेन परीक्षा में 190 प्रश्न 200 अंक के होंगे। अभ्यर्थियों की प्री परीक्षा जून माह में होगी। इसका परिणाम जुलाई माह में निकलेगा। जबकि मेन परीक्षा 10 अगस्त को होगी। साक्षात्कार के बाद अंतिम परिणाम सितंबर माह में निकाला जाएगा।

किस श्रेणी में कितने पद- इसमें सामान्य वर्ग के 3646, अनुसूचित जाति के 1357, अनुसूचित जनजाति के 793, अन्य पिछड़ा वर्ग के 1950, इडब्ल्यूएस के 847 पद भरे जाएंगे। अभ्यर्थी ज्यादा जानकारी के लिए बैंक की वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं।

Related posts

हिमाचल प्रदेश के14 College NAAC मान्यता प्राप्त करने में असफल, सतर्क

digitalhimachal

रसोई का पानी खुले में बहाने पर होगी कार्रवाई

digitalhimachal

हिमाचल प्रदेश सरकार नौकरियां भर्ती – सरकारी नौकरियां 2019

digitalhimachal

Leave a Comment