Himachal Kinnaur News in Hindi Kullu News in Hindi Lahaul Spiti News in Hindi Mandi News in Hindi Shimla News in Hindi Sirmaur news in hindi Solan News in Hindi

हिमाचल के मैदानी इलाकों में बारिश, मिड टर्म एग्जाम कैंसिल

शिमला. हिमाचल प्रदेश के मैदानी और निचले इलाकों में बुधवार रात से गरज के साथ बारिश हो रही है. हमीरपुर और बिलासपुर जिलों में व्यापक वर्षा हुई है. राज्य की पर्वत शृंखलाओं पर रुक-रुक कर हिमपात का क्रम जारी है. लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चम्बा की चोटियां बर्फ से लकदक हो गई हैं.

किन्नौर के कल्पा में पांच सेंटीमीटर बर्फ गिरी है। मौसम में यह परिवर्तन पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आया है और तापमान में भारी गिरावट आने से समूचे प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. लाहौल-स्पीति का केलंग प्रदेश में सबसे ठंडा स्थल रहा, जहां न्यूनतम तापमान -7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. किन्नौर के कल्पा में न्यूनतम तापमान -2.6, चंबा के डलहौजी में -0.2 डिग्री, कुफरी में शून्य, मनाली में 0.4, धर्मशाला में 3.6, शिमला में 4.3, चम्बा में 4.4, मंडी में 5.8, नाहन में 5.9, भुंतर व पालमपुर में 6, सुंदरनगर में 6.1, सोलन में 7, जुब्बड़हट्टी में 8.1, ऊना में 8.2, हमीरपुर में 9.5 और बिलासपुर में 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान भी बारिश-बर्फबारी जारी रहेगी. इस दौरान पहाड़ी इलाकों में कुछ स्थानों पर भारी बर्फ गिर सकती है. 9 फरवरी को मौसम के साफ होने की उम्मीद है, लेकिन पर्वतीय इलाकों में 10 से 13 फरवरी तक फिर बर्फ गिरने की संभावना है.



बारिश स्टूडेंट्स के मिड टर्म एग्जाम पर भारी परा

वीरवार को हुई बारिश और बर्फबारी स्टूडेंट्स के मिड टर्म एग्जाम पर भारी पड़ी. आवाजाही के सभी मार्ग बंद पड़ने से जिले के समस्त कॉलेज में चल रहे मिड टर्म इग्जाम के लिए स्टूडेंट्स नहीं पहुंच पाए. बहरहाल, कॉलेज प्रशासन ने वीरवार के इग्जाम को कैंसल कर दिया है. कॉलेज में 6 फरवरी से मिड टर्म इग्जाम चल रहे हैं. बहरहाल इसी कड़ी में वीरवार को भी कॉलेज के सैकड़ों स्टूडेंट्स का इग्जाम होना था. लेकिन बारिश और बर्फबारी के चलते जिले के तमाम मुख्य मार्ग बंद होने से स्टूडेंट्स, कॉलेज तक नहीं पहुंच पाए. इसलिए कालेज प्रशासन ने इग्जाम कैंसल कर आगामी दिनों में ही इसकी परीक्षा लेने की अधिसूचना जारी की है.

उधर, इसकी पुष्टि डॉ शिवदयाल शर्मा ने भी करते हुए बताया कि बारिश और बर्फबारी के चलते रास्ते बंद होने से स्टूडेंट्स के इग्जाम को नहीं पहुंच पाने के कारण कालेज प्रशासन ने वीरवार के इग्जाम को कैंसल कर इसकी डेट नये सिरे से जारी करने का फैसला किया है.

Related posts

मैंने हमेशा OBC प्रतिनिधित्व की पैरवी की: जीएस बाली

digitalhimachal

OMG! कांगड़ा में 218 MM और धर्मशाला में 181 MM बरसात, दलाई लामा टैंपल रोड ध्वस्त

digitalhimachal

शिमला: फर्जी डिग्री, मार्कशीट बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy