Football Sports

रियाल मैड्रिड के कप्तान रेमोस ने मैच में मेसी के मुंह पर कोहनी मारी, खून निकला

  • बार्सिलोना ने रियाल को उसके होमग्राउंड पर 1-0 से हराया
  • बार्सिलोना 87 साल बाद रियाल मैड्रिड से आगे निकला
  • दोनों टीमों के बीच अब तक हुए कुल मुकाबलों में बार्सिलोना की यह 96वीं जीत, रियाल ने 95 जीते

खेल डेस्क. बार्सिलोना ने चार दिन में दूसरी बार एल-क्लासिको जीत लिया। उसने रियाल मैड्रिड को उसके घरेलू मैदान पर लगातार दूसरी बार हराया। ला लिगा में बार्सिलोना ने यह मुकाबला 1-0 से अपने नाम किया। इस मैच के दौरान रियाल के कप्तान सर्जियो रेमोस विवादों घिर गए। उन्होंने 42वें मिनट में मेसी के खिलाफ फाउल किया। रेमोस ने मेसी के चेहरे पर हाथ मारा, जिससे बार्सिलोना के कप्तान के मुंह से खून बहने लगा। इसके बाद मेसी और रेमोस ने गुस्से में एक-दूसरे के सिर में टक्कर मारी।

बार्सिलोना के लिए इवान रकिटिच ने गोल किया

  1. एल-क्लासिको में रेमोस विवादित खिलाड़ी रहे हैं। उन्हें अब तक सबसे ज्यादा रेड कार्ड मिले हैं। वे दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में 20 बार हारने वाली टीम का सदस्य रहे हैं। इस मामले में भी वे पहले स्थान पर हैं।
  2. रियाल के खिलाफ बार्सिलोना की यह 96वीं जीत है। इस जीत के साथ बार्सिलोना ने 87 साल बाद रियाल को पीछे छोड़ा है। रियाल के नाम 95 जीत है। इवान रकिटिच ने मैच का एक मात्र गोल 26वें मिनट में किया।
  3. बार्सिलोना ने बुधवार को कोपा डेल रे के सेमीफाइनल के दूसरे लेग में रियाल को उसके होमग्राउंड बर्नबेउ में 3-0 से हराया था। दोनों के बीच पहले लेग का मुकाबला बार्सिलोना के होमग्राउंड पर 1-1 से ड्रॉ रहा था।
  4. 15 साल बाद रियाल अपने होमग्राउंड पर लगातार तीन मैच हारा। वह अंक तालिका में 48 प्वाइंट के साथ तीसरे स्थान पर है। वह 26 मुकाबलों में 15 जीता और आठ हारा है। तीन मैच ड्रॉ रहा। बार्सिलोना 60 प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर है। उसने 26 में से 18 मुकाबले जीते। दो में हार मिली। उसके छह मैच ड्रॉ रहे।

Related posts

WI से जीते लेकिन वर्ल्ड कप में भारत के लिए मुसीबत बन सकती है धोनी की यह कमजोरी

digitalhimachal

विवाद / सरफराज की नस्लीय टिप्पणी पर अफ्रीकी कप्तान ने कहा- हमने उन्हें माफ किया

digitalhimachal

2019 मलेशिया मास्टर्स: साइना नेहवाल तीसरे दौर में पहुंचीं, कश्यप भी दूसरे दौर में

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy