Technology News in Hindi

Samsung के पेटेंट S Pen में हो सकता है बिल्ट-इन कैमरा और ऑप्टिकल ज़ूम

अगर हम सैमसंग गैलेक्सी Note 9 की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने अपने S Pen में ब्लूटूथ फंक्शनलिटी को शामिल किया था। इसके कारण अप एक लम्बी रेंज के शटर बटन के कारण आप अपने स्टाइलस को इस्तेमाल कर सकते थे। इसके कारण आप बढ़िया सेल्फी और लम्बी दूरी से शानदार ग्रुप फोटो भी ले सकते थे।

हालाँकि अब एक नई खबर से सामने आ रहा है कि सैमसंग अपने नए आगामी S Pen में बिल्ट-इन कैमरा को रखने वाला है, यह जानकारी कंपनी के द्वारा फाइल किये गए एक पेटेंट से मिली है। अगर हम Patently Mobile की एक रिपोर्ट पर गौर करें तो आपको बता देते हैं कि इस पेटेंट को असल में फरवरी 2017 में फाइल किया गया था। इस पेटेंट को एक इलेक्ट्रिक पेन ड्राइव के तौर पर देखा गया था। इसमें एक ऑप्टिकल सिस्टम था, जो एक लेंस और एक इमेज सेंसर से लैस था। इसके कारण आप कैमरा को एक एक्सटर्नल डिवाइस के कारण ऑपरेट कर सकते थे।



गौरतलब हो कि, स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपने Galaxy S10 सीरीज़ को आयोजित होने वाले अपने इवेंट “Galaxy Unpacked event” को लॉन्च कर सकती है। यह इवेंट 20 फरवरी को San Francisco में होने वाला है। वहीँ सैमसंग के इस भव्य लांच से पहले ही Galaxy S lineup के तीन रयूमर्ड मॉडल्स को US FCC certification मिल चुका है। आपको बता दें कि इन फ़ोन्स में Galaxy S10, Galaxy S10+, और Galaxy S10 E जिसे Galaxy S10 Lite भी कहा गया है , शामिल हैं। US FCC certification मिलने के बाद यह बात साफ़ हो चुकी है कि फ़ोन्स को यूनाइटेड स्टेट्स की मार्केट में जगह मिलेगी। इसके साथ ही Exynos 9820 से लैस Galaxy S10+ वैरिएंट को भी Geekbench पर स्पॉट किया गया है।

Snapdragon 855-variant Galaxy S10+.के मॉडल को हाई सिंगल और मल्टी स्कोर मिले हैं। सैमसंग अपने flagship Galaxy S-series स्मार्टफोन के दो वैरिएंट्स को पेश कर सकता है जिसमें एक Qualcomm Snapdragon chip और दूसरा Exynos SoC से लैस हो सकता

Related posts

फेसबुक पर सुरक्षित नहीं है आपका नंबर

digitalhimachal

Moto G7, Moto G7 Play, Moto G7 Power और Moto G7 Plus की तस्वीरें लीक, कीमतें भी सार्वजनिक

digitalhimachal

WhatsApp Web में भी अब यूजर्स देख पाएंगे Facebook, Instagram और YouTube की वीडियोज

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy