Govt Jobs in Himachal Pradesh Health Himachal

रसोई का पानी खुले में बहाने पर होगी कार्रवाई

शिमला जल प्रबंधन निगम राजधानी के हजारों लोगों को नोटिस देगा। ये नोटिस उन लोगों को दिए जाएंगे, जिन्होंने अपने रसोई घर और बाथरूम के पानी को सीवरेज में नहीं डाला है। इसके लिए जल प्रबंधन बोर्ड ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए घर-घर जाकर सर्वे किया जाएगा और घरों से निकलने वाले पानी का निरीक्षण किया जाएगा। एक अनुमान के अनुसार 70 फीसद घरों का दूषित पानी खुले में बह रहा है।

इस रिपोर्ट के आधार पर नोटिस दिए जाएंगे और उन्हें घरों से निकलने वाले दूषित पानी को सीवरेज में डालने के लिए 10 से से 15 दिन का समय दिया जाएगा। एस न करने वालों के पानी के कनेक्शन काटे जाने की योजना है। अभी जल प्रबंधन निगम के पास ऐसा कोई आधार नहीं है, जिसके आधार पर सही संख्या का पता चले सके कि आखिर गंदे पानी को खुले में बहाने वालों का सही आंकड़ा क्या है।

खुले में दूषित पानी बहाने से पड़ रही दोहरी मार

गंदे पानी को खुले में बहाने से दोहरी मार पड़ रही है। एक तो पीने के पानी के जल स्रोत दूषित हो रहे हैं और लगातार पानी के रिसाव के कारण जमीन धंस रही है, जिसे आने वाले समय में खतरे का संकेत माना जा रहा है। यही कारण है कि इस दिशा में कदम उठाते हुए अब नोटिस देने की तैयारी है।

Related posts

OMG! कांगड़ा में 218 MM और धर्मशाला में 181 MM बरसात, दलाई लामा टैंपल रोड ध्वस्त

digitalhimachal

कांगड़ा को हमेशा भेदभाव का सामना करना पड़ा है: मनकोटिया

digitalhimachal

Monkeypox Explainer: ‘मंकीपॉक्स’ के क्या हैं लक्षण और इससे बचने के तरीके, जानें इस बीमारी की ABCD

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy