Sports Uncategorized

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को Olympic में शामिल करने की वकालत की

God of Cricket) कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने क्रिकेट को ओलंपिक खेलों (Olympic Games) में शामिल करने की वकालत करते हुए मंगलवार को कहा कि अब इस खेल के अलग-अलग प्रारूप है और इसके खेल महाकुंभ में शामिल होने से इसका विश्व में अधिक प्रसार होगा. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ‘दीपा करमाकर-द स्माल वंडर’ किताब के मुंबई में विमोचन के अवसर पर कहा, ‘‘क्रिकेटर होने के नाते मैं कहूंगा कि खेल का वैश्वीकरण होना चाहिए.” सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा, ‘‘कुछ समय पहले मैं रियो ओलंपिक में था. मैंने थामस बाक (आईओसी अध्यक्ष) से बात की और उनसे कहा कि मुझे लगता है कि क्रिकेट (Cricket) को ओलंपिक में शामिल किया जाना चाहिए.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि अगर क्रिकेट को ओलंपिक (Olympic) में शामिल करना है तो अन्य टीमों को तैयारियों के लिये पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘बाक के दिमाग में यह बात थी कि पांच दिनी क्रिकेट को कैसे ओलंपिक में शामिल किया जा सकता है. क्रिकेट उन कुछेक खेलों में शामिल हैं जिसके कई प्रारूप हैं जैसे वनडे, टी20, टी10 और जब तक (आईओसी) क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाता है तो हो सकता है कि तब तक पांच ओवरों का खेल भी शुरू हो जाए.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)ने कहा, ‘‘लेकिन क्रिकेटर होने के नाते मुझे लगता है कि यह खेल ओलंपिक में होना चाहिए. मैं निसंदेह ऐसा देखना चाहता हूं. गौरतलब है कि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल कराने की वकालत पहले भी कई क्रिकेटर कर चुके हैं. अब इस कड़ी में सचिन तेंदुलकर के शामिल होने से इस मुहिम को और बल मिल सकता है.

source

Related posts

वैलेंटाइन स्पेशल : शुरू हुआ वैलेंटाइन सप्ताह, जानिए किस दिन कौनसा डे मनाया जाता हैं

digitalhimachal

रोनाल्डो के गोल से जुवेंट्स ने रिकॉर्ड आठवीं बार जीता इटैलियन सुपर कप

digitalhimachal

IPL 2019 Live Score, CSK vs RCB: CSK beat RCB by seven wickets

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy