Uncategorized

नियंत्रण रेखा पार हमले के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाली दिल की बात

पुलवामा आतंकी घटना से लोगों में भरा गुस्सा मंगलवार की भोर शांत होता दिखा…मानो लोगों के कलेजे में सुलग रही आग ठंडी पड़ गई हो…। टीवी और सोशल मीडिया पर जैसे ही नियंत्रण रेखा पार पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकाने को भारतीय वायुसेना द्वारा तहस-नहस किए जाने की जानकारी मिली लोगों के मुंह से जय हिंद के नारे निकलने लगे। फिर क्या था, बस हर तरफ हिन्दुस्तान जिंदाबाद…जय हिंद की सेना…जयहिंद के नारे के साथ सोशल मीडिया पर मन की बात करने वालों की होड़ लग गई।

पहले फेसबुक पर लोगों द्वारा उकेरी गई भावनाओं की बात करते हैं। यहां किसी का नाम नहीं दिया जा रहा, बस उनकी भावनाएं आम लोगों के बीच साझा की जा रही हैं। यह नया भारत है दुश्मनों को घर में घुस कर मार गिराने वाला शूरवीरों का भारत है…, भारत को गर्व है अपनी सेना पर…। तो कोई लिखता है कि हमें भारतीय होने पर गर्व है…।

कोई इसे देश भर में विश्वकप जीतने से ज्यादा खुशी की लहर जगह-जगह ढोल नगाड़े ताशे के बीच रंग गुलाल से लोग मना रहे हैं, यह बता रहा था। फेसबुक पर लोगों ने अपने गुस्से का भी जमकर इजहार किया है। उनके गुस्से के बारे में तो नहीं लिखा जा सकता है, मगर इसे समझा जरूर जा सकता है।

लोगों की भावनाएं इससे भी समझी जा सकती हैं कि फेसबुक पर यह भी पोस्ट किया जा रहा है कि ‘आज कोई भारतीय किसी नेता का गुणगान न करे, आज केवल और केवल सेना का दिन है। यह सेना का सजीव दिवस है। फेसबुक को अगर देखा जाए तो हर तरफ पुलवामा घटना से लेकर बालाकोट में हुई कार्रवाई चर्चाओं में है। कुछ लोगों ने वायुसेना की वीरता वाली तस्वीरें भी पोस्ट की हैं, तो कुछ ने यह भी कहा है कि भारत को ऐसी ही कार्रवाई की जरूरत है।

बात अब वाट्सएप ट्रेंड की करें तो लिखा जा रहा था कि आज सभी शहीदों के घर में तेरहवीं है, शहीदों की तेरहवीं के दिन भारतीय वायुसेना ने अपनी स्टाइल में श्रद्धांजलि दी है। कहा था न कि वह 56 इंच वाला छोड़ेगा नहीं…। अब शिकायत कम और शुक्रिया ज्यादा…।

वाट्सएप इसी तरह की भावनाओं से भरा पड़ा है। कर्जा माफ तो कोई भी कर सकता है, लेकिन आतंकियों को साफ सिर्फ…और सिर्फ……कर सकता है। आतंकियों के ठिकानों पर बमबारी… भारतीय सेना को सलाम बधाई जय हिंद जय भारत। आतंकियों के खिलाफ भारतीय कार्रवाई को अपने-अपने तरीके से सभी ने सराहा है। इसमें कुछ चुभने वाली बातें की गई हैं तो कुछ आंख नम करने वाली बातें भी…।

Related posts

Box Office: मंडे की कमाई से हुआ यकीन कि ‘टोटल धमाल’ कमाएगी 100 करोड़ रुपए

digitalhimachal

हिमाचल में हादसा, घुमारवीं में बारातियों से भरी बस सड़क पर पलटी, 14 बाराती घायल

digitalhimachal

कुल्लू: सैंज में ढांक से गिरकर भेड़ पालक की मौत

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy