Himachal Lifestyle

चीजें जो हम सभी ने अपने उबाऊ व्याख्यानों में की हैं

पहले स्कूल में और फिर कॉलेज में, हम सभी उस भयानक समय से गुज़रे हैं जहाँ हमें उन वस्तुतः उबाऊ व्याख्यानों में भाग लेना है और कुछ और नहीं कर सकते। लेकिन हम सभी उन उबाऊ व्याख्यानों को उपयोगी बनाते हुए और उन्हें दिखावा करते हुए कि आप वास्तव में पढ़ रहे हैं, को बनाने के लिए पर्याप्त रचनात्मक और सक्षम हैं। तो, आइए उन कुछ चीजों को देखें, जिन्हें हम सभी ने अपने उबाऊ व्याख्यानों में दिलचस्प बनाने के लिए किया है।

खेलने वाले खेल
चूँकि हम सभी ऊब चुके हैं और कक्षा में कुछ करना चाहते हैं, इसलिए हम आँख से आँख मिलाकर गेम खेलते हैं अगर हमारा दोस्त हमसे दूर बैठा हो और क्रॉस और ज़ीरो, नाम जगह जानवर चीज़ और बहुत कुछ जब हम एक ही साझा कर रहे हों हमारे दोस्तों के साथ सीट।

चि त्र का री

इसे स्वीकार करते हैं। हम सभी ने वास्तविक ड्राइंग अवधि की तुलना में हमारे सबसे अधिक नफरत वाले विषय अवधि में ड्राइंग किया है, जहां हम सभी को ड्राइंग बनाने वाले थे। क्या यह नहीं है? और यह वह अवधि थी जिसमें हम अपने भीतर के कलाकार को बाहर निकालने के लिए उपयोग करते हैं और अपनी सभी रचनात्मकता को अपनी ड्राइंग में रखने के लिए उपयोग करते हैं जिसका उपयोग हम हमेशा कॉपी के अंतिम पृष्ठ में करते हैं।

कल्पना

उस समय का सदुपयोग करने के लिए यह सबसे अच्छी बात थी। क्या यह नहीं है? हम सभी उन चीजों की कल्पना करने के लिए उपयोग करते हैं जो व्यावहारिक रूप से भी संभव नहीं है। लेकिन हम सभी ऐसा करने के लिए उपयोग करते हैं क्योंकि यह हमारे शिक्षक को सुनने से कहीं बेहतर था।

हमारे क्रश को देखते हुए

यही कारण था कि हम कक्षा में उपस्थित होने के लिए उपयोग करते हैं। हमने वास्तव में सभी यातनाओं से निपट लिया क्योंकि हम अपने क्रश को घूरना चाहते थे और इससे हमें बहुत खुशी मिलती है। क्या यह लोग नहीं हैं?

सिर हिलाते हुए
हर चीज पर हमारे सिर को हिलाकर हमें बहुत मदद मिली। इसने हमारे शिक्षक को यह महसूस कराया कि हम वास्तव में उसकी अवधि में रुचि रखते हैं और उसकी बात सुन रहे हैं। और हां, हम सब कुछ समझ रहे हैं लेकिन वास्तव में, हम उस विषय के विषय को भी नहीं जानते हैं जिसमें हमारा शिक्षक पिछले एक घंटे से व्याख्यान दे रहा है।
कॉमिक्स पढ़ना
रीडिंग कॉमिक्स हम सभी का पसंदीदा टाइम पास था। हम सभी कॉमिक पढ़ने के लिए उपयोग करते हैं जिसका उपयोग हम अपनी विषय पुस्तक के तहत छिपाने के लिए करते हैं और इसे पढ़ते रहते हैं क्योंकि हम इसे अपने वास्तविक विषय से अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं।

बात चीत
दोस्तों के साथ बात करना हमेशा हमारे समय का सबसे अच्छा उपयोग होता है। और जैसा कि हम व्याख्यान में शामिल नहीं होना चाहते हैं, लेकिन अभी भी इसे केवल उपस्थिति के लिए भाग ले रहे हैं, हमारे दोस्त के साथ एक गपशप अनुभाग होने से हम ऊब होने से बचा सकते हैं। और जैसा कि शिक्षक पिन ड्रॉप साइलेंस चाहते हैं, हम बात करने के लिए कागज और कलम का उपयोग करते हैं।

Related posts

जीतने में सक्षम नेताओं को मिलेगी टिकट : कुलदीप राठौर

digitalhimachal

फिर लटका कांग्रेस के 35 बागियों की घर वापसी का मामला

digitalhimachal

पुलवामा हमले में 37 जवान शहीद, विरोध में जम्मू-कश्मीर बंद, जांच के लिए NIA टीम रवाना

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy