हमीरपुर लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी ढूंढना कांग्रेस के लिए बना गले की फांस!…

Abhishek Rana Amit Shah Anurag Thakur BJP chowkidar Govt of Himachal Pradesh Hamirpur News in Hindi Himachal Jai Ram Thakur Lok Sabha Elections 2019 Political Rajinder Singh Rana Shimla News in Hindi

Hamirpur : हमीरपुर लोकसभा सीट में कांग्रेस के लिए प्रत्याशी ढूंढना गले की फांस बनता नजर आ रहा है । एक तरफ जहां लोकसभा से दोनों ही बड़े चेहरे मुकेश अग्निहोत्री और सुखविंदर सिंह सुक्खू टिकट की दौड़ से खुद को बाहर कर चुके हैं। वहीं, दूसरी तरफ राहुल गांधी का ऐलान की हमीरपुर से सशक्त उम्मीदवार देकर सीट जीतना महत्वपूर्ण है पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आने लगी हैं । इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि कांग्रेस पार्टी ना तो बीजेपी से किसी नेता को कांग्रेस में लाकर टिकट देना चाहती है जबकि किसी सेलिब्रिटी को टिकट देने का भी एक प्रयास अंदर खाते कांग्रेस पार्टी ने किया जो विफल हो गया।

इसके बाद लगातार टिकट आवंटन को लेकर कमेटियां बनती गई और पैनल्स के बाद कई पैनल बने पर फैसले की घड़ी का इंतजार अभी बाकी है। इन सब के बीच में जो सूचना निकल कर आई हैं उसके अनुसार अब एक नया पैनल हमीरपुर लोकसभा के लिए कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली हाईकमान के समक्ष रखा है। जिसमें वरिष्ठ नेता बिलासपुर जिला से रामलाल ठाकुर बंगाणा से पूर्व कर्नल धर्मेंद्र पटेल पटियाल ऊना से विधायक सतपाल रायजादा और सुजानपुर से विधायक राजेंद्र राणा का नाम नए पैनल में आया है।

कांग्रेस हाईकमान ने इन चारों नेताओं को दिल्ली बुला कर आने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की है और माना यह जा रहा है कि किसी नए चेहरे को इस बार इस बार कांग्रेस पार्टी से टिकट मिलना ते हैं जिसमें कर्नल धर्मेंद्र पटेल का नाम सबसे ऊपर चल रहा है । वहीं, पूर्व सांसद और बीजेपी नेता सुरेश चंदेल भी लगातार कांग्रेस के संपर्क में बने हुए हैं और क्या निर्णय को लेकर कांग्रेस पार्टी करती है इस पर ना सिर्फ कांग्रेस की बल्कि बीजेपी की निगाहें टिकी हुई हैं ।

सूत्र बता रहे हैं कि अगर पार्टी के भीतर किसी भी चेहरे पर निर्णय नहीं होता है तो सुरेश चंदेल को भी कांग्रेस पार्टी चुनाव मैदान में उतार सकते हैं। इन सबके बीच बड़े नेता जो खुद को टिकेट से दूर रखना चाहता थे जिनमें मुकेश और सुक्खू शामिल हैं कहीं न कहीं कामयाब होते नज़र आ रहे हैं । अब निगाहें हाई कमान पर टिक्की हैं कि क्या वो लोकल पॉलिटिक्स के तहत टिकट देंगे या फिर टिकट आवंटन राहुल गांधी जीत के आधार पर करेंगे ।

Related posts

सांसद रामस्वरूप शर्मा के गोद लिए मनाली के इस गांव में नहीं मिल रहा पीने का पानी

digitalhimachal

आर्थिक तंगी की हर बाधा को पार कर CA बना बिलासपुर का ये युवक

digitalhimachal

युवाओ दवारा आरएस बाली जी का शिमला में गर्मजोशी के साथ स्वागत !

digitalhimachal

Leave a Comment