Una News in Hindi

सेना में भर्ती का झांसा देने वाला गिरफ्तार, 2.40 लाख समेत 8 राज्यों के चेक बरामद

एएसपी विजिलेंस सागर चंद ने बताया कि आरोपी से डील के चैक और नकदी बरामद कर ली गई है. इसके अलावा भी आरोपी से अन्य राज्यों के कई चैक बरामद हुए है. एएसपी सागर चंद ने बताया कि आरोपी को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा.

ऊना और धर्मशाला की विजिलेंस टीम ने सेना में भर्ती का झांसा देकर पैसों की मांग करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान हरियाणा के करनाल निवासी संजीव कुमार के रूप में हुई है. विजिलेंस की टीम ने आरोपी की कार से चैक और 10 हजार रुपये नकद बरामद किए है. वहीँ आरोपी की कार से पंजाब, हरियाणा और हिमाचल के भी करीब 8 चैक बरामद हुए हैं. विजिलेंस की टीम ने आरोपी युवक को गिरफ्तार करके पूछताश शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को ऊना के रक्कड़ कालोनी में विजिलेंस की संयुक्त टीम ने नटवर लाल को भर्ती के नाम पर अढ़ाई लाख रुपये लेते रंगे हाथ दबोचा है. विजिलेंस टीम ने आरोपी से दो लाख 40 हजार का चैक व 10 हजार रुपये की नगदी के साथ कार को कब्जे में लिया है. संजीव कुमार के पास से करीब आठ अन्य राज्यों के चैक भी बरामद हुए हैं. ये चैक किसके हैं, इसको लेकर भी जांच की जा रही है.



‘अफसरों के साथ उठना-बैठना’
बताया जा रहा है कि संजीव कुमार ने कांगड़ा जिला के पालमपुर में अकादमी संचालक को प्रशिक्षुओं को आर्मी में भर्ती के नाम पर पैसों की मांग की. संजीव कुमार ने कहा कि मेरा चंडीगढ़ व अंबाला में आर्मी के बड़े अफसरों से उठना बैठना है. आपकी अकादमी के प्रशिक्षुओं को भर्ती करवा दूगां. इसके लिए आपको प्रत्येक युवक दो लाख रुपये देने होंगे.

अकादमी संचालक व संजीव के बीच अढ़ाई लाख रुपये में दो युवकों को भर्ती करने का सौदा तय हो गया. बुधवार को संजीव कुमार व अकादमी संचालक की पैसों की डील ऊना के रक्कड़ में तय हुई. इससे पहले अकादमी संचालक ने इसकी सूचना विजिलेंस टीम को दी.

यूं पकड़ा गया आरोपी
एएसपी विजिलेंस सागर चंद की अगुवाई में डीएसपी धर्मशाला रणधीर सहित टीम मौका पर पहुंच गई. जैसे ही अकादमी संचालक ने दो लाख 40 हजार का चेक व 10 हजार रुपये की नगदी संजीव कुमार को दी. संजीव कुमार की गाड़ी में हो रही डील के तुंरत बाद ही विजिलेंस ऊना व धर्मशाला की संयुक्त टीम ने आरोपी को रंगे हाथ दबोच लिया. एएसपी विजिलेंस सागर चंद ने बताया कि आरोपी से डील के चैक और नकदी बरामद कर ली गई है. इसके अलावा भी आरोपी से अन्य राज्यों के कई चैक बरामद हुए है. एएसपी सागर चंद ने बताया कि आरोपी को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा.

Related posts

ऊना: वायरल वीडियो में सामने आई RTO के कमरे में रिश्वतखोरी, विजिलेंस तक पहुंचा मामला

digitalhimachal

सुक्खू के समर्थन में उतरे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लिए इस्तीफे वापिस

digitalhimachal

विद्युत तकनीकी कर्मियों को मिलेगा मोबाइल भत्ता : ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy