Govt Jobs in Himachal Pradesh Himachal

UPSC NDA NA: सेना में 392 पदों पर होगी भर्ती, देखें- पूरा शेड्यूल

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकेडमी और नेवल अकेडमी (National Defence Academy and Naval Academy Examination-I) के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर नोटफिकेशन के जरिए आवेदन की प्रक्रिया और तारीखों का ऐलान किया गया है.

कितने होंगे पद?

एनडीए-एनए के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवारों को इस वेबसाइट के माध्यम से ही आवेदन करना होगा और उम्मीदवारों के आवेदन किसी और माध्यम से स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इस बार एनडीए-एनए परीक्षा के माध्यम से 392 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

NDA NA Exam: जानें- कैसे होता है एनडीए में चयन?

कब होगी परीक्षा?

नोटिफिकेशन के अनुसार, नेशनल डिफेंस एकेडमी के लिए 342 पद और इंडियन नेवल अकेडमी के लिए 50 पद आरक्षित हैं. इसमें इंडियन आर्मी के लिए 208, इंडियन एयर फोर्स के लिए 92 और इंडियन नेवी के लिए 42 पद आरक्षित है. वहीं इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए 21 अप्रैल 2019 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जबकि इंडियन नेवल एकेडमी कोर्स की परीक्षा 2 जनवरी 2020 को होगी.

UPSC NDA परीक्षा की ऐसे करें तैयारी..

कब तक कर सकते हैं अप्लाई?

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 4 फरवरी 2019 को शाम 6 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं. वहीं उम्मीदवार 8 फरवरी से 14 फरवरी के बीच अपना आवेदन वापस ले सकता है. वहीं परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया की तारीखों में बदलाव भी किया जा सकता है. आवेदन करने के तीन हफ्तों बाद परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे.

 

Related posts

हिमाचल में नाबार्ड के 37 प्रोजेक्ट ड्रॉप:FCA व FRA बनी बजह; बजट उलब्ध होने के बावजूद नहीं चढ़े सिरे

digitalhimachal

आईपीएल 2019: शेन वॉटसन ने किया खुलासा, इस वजह से चेन्नई के लिए नहीं कर रहे हैं गेंदबाजी

digitalhimachal

अब नंगल नहीं, ऊना से सहारनपुर तक चलेगी ट्रेन, टिकट सिर्फ 50 रुपए

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy