Technology News in Hindi

Whatsapp Update: डिसअपीयरिंग मोड में डिलीट किए मैसेज को भी देख सकेंगे यूजर्स

WhatsApp New Feature: WhatsApp एक डिसअपीयरिंग केप्ट मैसेज (Kept Messages) फीचर्स पर काम कर रहा है, जिससे मैसज को डिसअपीयरिंग करने के बाद भी देखा जा सकता है

Whatsapp Latest Update: इंस्टेंट मैसेजिंग एप (WhatsApp) व्हाट्सएप पिछले कुछ टाइम से नए फीचर्स को लेकर काफी एक्टिव है. हर दिन व्हाट्सएप के नए फीचर्स और अपडेट के बारे में खबर सामने आ रही है. व्हाट्सएप लगातार नए फीचर्स के डेवलपमेंट पर काम कर रहा है. अब व्हाट्सएप एक नए फीचर को लेकर आने वाला है, जिसमें यूजर्स के डिसअपीयरिंग मैसेज को कभी भी देखा जा सकेगा. पहले यूजर के पास अपने मैसेज डिलीट करने के लिए 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन का समय होता था, लेकिन इस फीचर के बाद मैसेज कभी भी डिलीट नहीं होगा. 

WhatsApp का Kept Messages फीचर

व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक डिसअपीयरिंग केप्ट मैसेज (Kept Messages) फीचर्स पर काम कर रहा है, जिससे मैसेज को डिसअपीयरिंग करने के बाद भी देखा जा सकता है. व्हाट्सएप इस डिसअपीयरिंग केप्ट मैसेज फीचर को एंड्रॉयड, आईओएस और व्हाट्सएप डेस्कटॉप के लिए जारी करेगा. इस फीचर्स के बाद यूजर डिसअपीयरिंग मोड में किए गए मैसेज को डिलीट होने के बाद भी देख पाएंगे.

व्हाट्सएप ने इस नए फीचर को Kept Messages नाम दिया है. सभी यूजर अपने कन्वर्सेशन में Kept Messages का यूज कर पाएंगे. हालांकि अभी यह फीचर अपने डेवलपमेंट मोड में है, तो आने वाले समय में इसमें और भी बदलाव देखने को मिल सकते है. 

बिना नोटिफिकेशन के ग्रुप लेफ्ट कर सकेंगे यूजर्स

Kept Messages के साथ व्हाट्सएप साइलेंट लीव ग्रुप ऑप्शन (Silent Leave Group Option) पर भी काम कर रहा है, जिसके आने के बाद अगर कोई यूजर ग्रुप से लेफ्ट होता है तो उसका कोई भी नोटिफिकेशन नहीं जाएगा, केवल ग्रुप एडमिन को ही ग्रुप लेफ्ट करने की जानकारी मिलेगी. हालांकि ग्रुप के बाकी मेंबर Past Participants फीचर में जाकर ग्रुप लेफ्ट करने की जानकारी प्राप्त करने में सक्षम होंगे.

Related posts

Vivo APEX 2019 आज ड्यूल रियर कैमरा के साथ होगा लॉन्च, लीक हुई तस्वीरें

digitalhimachal

कम आमदनी से कई टेलीकॉम कंपनियां बंद होने की कगार पर

digitalhimachal

Whatsapp को Face या Touch ID से कर पाएंगे लॉक, नया फीचर हुआ रोलआउट

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy