Sirmaur news in hindi

जेठ की पत्नी बनकर डकारी पौने नौ लाख पेंशन

जनपद सिरमौर के नौहराधार क्षेत्र की एक महिला ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जेठ की पत्नी बनकर वर्षों तक सरकारी पेंशन डकार कर सरकार को लाखों रुपये का चूना लगाया है। महिला 2005 से अप्रैल 2018 तक लगभग पौने नौ लाख रुपये की पेंशन ले चुकी है।

विजिलेंस ने जांच-पड़ताल के पश्चात इस मामले को जिला पुलिस के सुपुर्द किया है। जिसके बाद संगड़ाह थाना में महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हालांकि, अभी तक महिला की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस के अनुसार बागवानी विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी की वर्ष 2005 में मृत्यु हो गई थी।



ऐसे किया फर्जीवाड़ा

इसके पश्चात मृतक के छोटे भाई की पत्नी ने को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर मृतक की पत्नी दर्शाकर कई वर्षों तक पेंशन ली गई। वर्ष 2017 में विजिलेंस में इसकी शिकायत की गई थी।

जिसकी पूरी जांच पड़ताल के पश्चात विजिलेंस ने एसपी सिरमौर को मामला ट्रांसफर किया है। पुलिस के अनुसार विजिलेंस ने जांच में पंचायत रिकार्ड के मुताबिक महिला को मृतक कर्मचारी के छोटे भाई की पत्नी पाया है। महिला एक जून 2005 से एक अप्रैल 2018 तक पेंशन लेती रही।

अब तक वह 8,83, 245 रुपये की पेंशन ले चुकी है। एचएचओ संगड़ाह जीत राम भारद्वाज ने बताया कि विजिलेंस से ट्रांसफर हुए केस के आधार पर पुलिस ने भादंसं की धारा 466, 468, 471 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Related posts

हिमाचल के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के घर में बगावती सुर, निष्कासन पर नेता की टीस 

digitalhimachal

कांग्रेस में चारों टिकट झटक सकता है वीरभद्र सिंह खेमा

digitalhimachal

हिमाचल प्रदेश के14 College NAAC मान्यता प्राप्त करने में असफल, सतर्क

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy