Uncategorized

यह है दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली बाइक

ना केवल भारत में बल्कि दुनियाभर में बाइक के करोड़ों की संख्या में दीवाने है. खासकर युव उम्र में तो लोगों को बाइक का सबसे अधिक क्रेज रहता है. आइए आज हम आपको एक ऐसी बाइक से रूबरू कराने जा रहे है, जिसकी दुनिया में महज 9 से 10 ही यूनिट उपलब्ध है और यह काफी महंगी भी है.

क्या आप जानते है कि दुनिया की वो सुपर बाइक्स कौनसी है जो अपनी गति के लिए मशहूर है. अगर नहीं तो आज जाने लीजिए. जानकारी के मुताबिक़, दुनिया की सबसे महंगी तथा टॉप स्पीड वाली बाइक की रेस में जिस बाइक का नाम सबसे आगे आता है, उसका नाम Dodge Tomahawk बाइक है. कहा जाता है कि पूरी दुनिया में इस बाइक से तेज भागने वाली कोई अन्य बाइक नहीं है और इसकी एक खास बात यह भी है कि इसमें दो नहीं बल्कि चार टायर लगे हुए है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि महज़ 1 से 1.5 सेकेंड में यह 100 की स्पीड़ पकड़ लेती है. वहीं अब इसकी कीमत पर नजर डालें तो आप इसे लगभग 3.5 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत में खरीद पाएंगे. बता दें कि यह बाइक 2003 में लॉन्च हुई थी. इसका इंजन 8.3 लीटर v-10 SRT 10 डोज वाइपर इंजन है. Dodge Tomahawk एक घंटे में 675 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है.

Related posts

करीना कपूर ‘दबंग 3’ में करेंगीं डांस नंबर

digitalhimachal

नवोदय विद्यालय में 251 टीचर (PGT) और अन्य पदों के लिए हो रहे हैं ऑनलाइन अर्जी कीजिए

digitalhimachal

आर्थिक आधार पर दिए गए 10 प्रतिशत आरक्षण पर रोक लगाने से SC का इंकार

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy