Technology News in Hindi

शाओमी ने PUBG की टक्कर में लांच किया नया वीडियो गेम, यहां से करें डाउनलोड

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय गेम PUBG की टक्कर में अपना Survival Game ऐप स्टोर पर उपलब्ध करा दिया है। शाओमी का सर्वाइवल गेम Mi ऐप स्टोर पर मौजूद है जिसे शाओमी और रेडमी के कुछ चुनिंदा यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। शाओमी के सर्वाइवल गेम की साइज 185MB है।

PUBG की तरह Survival Game भी एक युद्ध के मैदान पर आधारित गेम है जिसमें प्लेयर को जिंदा रहने के लिए अन्य प्लेयर्स को मारना होगा। इस गेम को लेकर शाओमी का कहना है कि Survival Game को खास तौर पर भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है।

Survival Game में भी प्रत्येक गेम पैराशूट से कूदने के साथ शुरू होगा और गेम के आखिरी तक जिंदा बचने वाले प्लेयर को विजेता घोषित किया जाएगा। कुल मिलाकर देखें तो शाओमी ने पबजी गेम की नकल ही की है। बता दें कि पबजी मोबाइल ने हाल ही मे 0.10.5 अपडेट की घोषणा की है। इस अपडेट के बाद प्लेयर्स को जॉम्बी मोड, स्टेबल विकेंडी मैप और नाइट मोड जैसे कई फीचर्स पर हथियार मिलेंगे। वैसे इस गेम को पिछले साल अक्टूबर में लांच किया गया था लेकिन अभी तक यह डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं था।

गौरतलब है कि भारत में पबजी की दीवानगी इस कदर बढ़ रही है कि इसपर बैन लगाने की मांग की जाने लगी है। अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर के छात्र संघ ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से पबजी पर बैन लगाने की मांग की है। स्टूडेंट यूनियन का कहना है कि पबजी गेम पर बैन नहीं लगता है कि 10वीं-12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट्स खराब हो सकते हैं।

Download This game from – Mi app Store https://www.mi.com/in/appdownload/

Related posts

70 करोड़ से ज्यादा Email ID हुईं हैक, क्या आप भी हैं शिकार, इस तरह करें चेक

digitalhimachal

1 फरवरी से बदल जाएगा आपके TV देखने का तरीका, जानें सभी जरूरी डिटेल्स

digitalhimachal

WhatsApp हुआ क्रैश, 1 अरब से ज्यादा लोगों पर पड़ा असर

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy