Cricket Sports

युजवेंद्र चहल ऑस्ट्रेलिया में एक वनडे में 6 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर हैं

युजवेंद्र चहल ने एक स्पिनर द्वारा एक वनडे में सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों के लिए रवि शास्त्री के रिकॉर्ड को तोड़ दिया
चहल ने एक वनडे में अपने सर्वश्रेष्ठ मैच के आंकड़े दर्ज किए, उन्होंने 42 में से 6 विकेट लिए
यह एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में चहल का दूसरा पांच विकेट था

संक्षिप्त स्कोर: तीसरा वनडे – मेलबर्न में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 48.4 ओवर में 230 रन बनाकर आउट। हैंड्सकॉम्ब (58), चहल (6/42), भुवनेश्वर (2/28)। पूर्ण स्कोरकार्ड

HIGHLIGHTS

युजवेंद्र चहल ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के निर्णायक के दौरान अपने वनडे करियर का दूसरा पांच विकेट लिया। नए साल का पहला वनडे खेलते हुए, चहल ने अपने पहले ओवर में 4 गेंदों पर दो बार शॉन मार्श और उस्मान ख्वाजा को आउट किया।

युजवेंद्र चहल के साथ कुलदीप यादव का स्थान लेना विराट कोहली द्वारा एक मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ। पिछले साल, दोनों पुरुषों ने दक्षिण अफ्रीका पर एक ऐतिहासिक एकदिवसीय श्रृंखला जीत के लिए भारत को गेंदबाजी की थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों में, कुलदीप भारत के लिए पसंदीदा कलाई-स्पिनर थे। हालाँकि, चहल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच के लिए आए, जब कुलदीप ने एडिलेड में अपने 10 ओवरों में बिना विकेट लिए 66 रन बनाए।

जबकि कुलदीप पिछले साल एकदिवसीय मैचों में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, उन्होंने 17 मैचों में 29 विकेट झटकने के बाद भी खराब प्रदर्शन नहीं किया।

चहल ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय मैचों में छह विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए। स्पिनर के लिए पिछले सर्वश्रेष्ठ आंकड़े वर्तमान भारतीय कोच रवि शास्त्री के थे।

चहल ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय मैचों में छह विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए। स्पिनर के लिए पिछले सर्वश्रेष्ठ आंकड़े वर्तमान भारतीय कोच रवि शास्त्री के थे।

चहल से पहले, ऑस्ट्रेलिया में केवल सात स्पिनरों ने एकदिवसीय पांच विकेट लिए थे: अब्दुल कादिर (5/53) बनाम ऑस्ट्रेलिया (एमसीजी, 1984), आर शास्त्री (5/15) बनाम ऑस्ट्रेलिया (पर्थ, 1991), शेन वार्न (5) / 33) बनाम वेस्ट इंडीज (एससीजी, 1996), सकलेन मुश्ताक (5/29) वी ऑस्ट्रेलिया (एडिलेड, 1996), जिमी एडम्स (5/37) बनाम पाकिस्तान (एडिलेड, 1996), ब्रैड हॉग (5/32) वी वेस्टइंडीज (MCG, 2005), इमरान ताहिर (5/45) v वेस्ट इंडीज (SCG)।

शुक्रवार को, युजवेंद्र चहल ने अपनी छाप और विविधता के साथ आस्ट्रेलियाई लोगों को बाँस दिया। अपने पहले ओवर में पत्थर मारने के बाद, चहल ने झाई रिचर्डसन और पीटर हैंड्सबर्ग को आउट करने से पहले खतरनाक मार्कस स्टोइनिस को हटा दिया।

चहल का यह दूसरा पांच विकेट रहा। उन्होंने पहली बार फरवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन वनडे में पांच विकेट लिए थे। भारत ने उस खेल को 9 विकेट से जीता था।

Related posts

टीम इंडिया की इस चौकड़ी ने पहले थ्रोडाउन का अभ्यास किया, क्योंकि इस वैकल्पिक सत्र में टीम का कोई भी विशेषज्ञ गेंदबाज मौजूद नहीं था। धवन और रायुडू ने दोनों हाथों से थ्रोडाउन का अभ्यास किया, जबकि धौनी ने इंडोर नेट में सहायक कोच संजय बांगड़ के साथ अभ्यास किया। वहीं, जाधव ने दो अलग-अलग नेट्स पर अभ्यास किया।

digitalhimachal

Ind vs NZ 1st ODI LIVE: टीम इंडिया के सामने 158 रन का लक्ष्‍य, रोहित और धवन हैं क्रीज पर

digitalhimachal

Dubai C’ship: रोजर फेडरर ने जीता करियर का 100वां खिताब

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy